Monday, October 18th, 2021

ये एक चीज़ दिला सकती है आपका खोया हुआ आत्मविश्वास

आज के समय में हर कोई अपने जीवन में खुशहाली पाने के लिए कई तरह के उपाय करता है। इस दुनिया में कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं है जो अपने जीवन से सुखी हो। अपनी लाइफ में हर व्यक्ति कोई न कोई परेशानी का सामना करता है। जैसे कि किसी को धन से संबंधित परेशानी, किसी को मानिसक तनाव या फिर परिवार में कलह-क्लेश और कोई न कोई बीमारी की समस्या को लेकर परेशान रहता है। तो ऐसे में हर व्यक्ति अपनी समस्या से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे उपाय करता है। तो आज हम आपको इन्हीं परेशानियों से छुटाकार पाने के लिए वास्तु से जुड़े उपायों के बारे में बताएंगे।  

कहते हैं कि जब कोई व्यक्ति किसी मंजिल तक नहीं पहुंच पाता है तो उसके अंदर आत्मविश्वास की कमी होने लगती है और धीरे-धीरे वह उदास व खुद को कमजोर समझने लग जाता है। वह लोगों के सामने अपनी बात भी नहीं रख पाता है, क्योंकि वह बात करने में हिचक महसूस करता है। 

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर की पूर्व दिशा में पीतल धातु से बना शेर रखने से व्यक्ति में गज़ब का आत्मविश्वास आ जाता है। लेकिन घर में शेर रखने पर एक बात का ध्यान रखें की शेर का मुख मुख घर के केन्द्र में होना चाहिए। पीतल धातु का शेर अपने घर में रखने से आपके घर की शोभा तो बढ़ेगी ही इसके साथ ही यह आपके अंदर छिपा आत्मविश्वास को भी बढ़ावा मिलेगा।

Source : Agency

आपकी राय

5 + 14 =

पाठको की राय