Wednesday, January 19th, 2022

लखनऊ विश्वविद्यालय में 50 से ज्यादा छात्र संक्रमित, परीक्षाएं स्थगित

 लखनऊ

एक-एक कर 50 से ज्यादा छात्रों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन चेता है। परीक्षाएं टाल दी गई हैं और छात्रावासों में रह रहे छात्रों को उनके घर भेजा जाएगा। विश्वविद्यालय के अनुसार 15 से 31 जनवरी तक की परीक्षाएं फिलहाल स्थगित की गई हैं और नया कार्यक्रम बाद में जारी होगा। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रावासों में बीते दो दिनों में जबरदस्त कोरोना विस्फोट हुआ है। बीते बुधवार की रात जिला प्रशासन की टीमें छात्रावासों में छात्रों का कोरोना टेस्ट करने पहुंची थीं जिसकी रिपोर्ट गुरुवार को आई है।

इन रिपोर्ट के मुताबिक हबीबुल्लाह छात्रावास में सबसे ज्यादा छात्र कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। यहां संक्रमित 40 के लगभग है। लाल बहादुर शास्त्रत्त्ी छात्रावास के 20 छात्र संक्रमित हैं और यहां के मेस संचालक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।
 महमूदाबाद में एक दर्जन से ज्यादा छात्र पॉजिटिव हैं। इतनी बड़ी संख्या में छात्रों के पॉजिटिव होने के बाद अब लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षाएं टाल दी हैं जिसकी मांग लम्बे समय से छात्र कर रहे थे।

आइसोलेशन- इलाज की व्यवस्था खुद की

हबीबुल्लाह छात्रावास में रहने वाला एक छात्र, जिसकी रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई थी, उसने एक दिन पहले विवि में सभी छात्रों के साथ बैठकर परीक्षा भी दी थी।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 5 =

पाठको की राय