Wednesday, January 19th, 2022

मिसेज वर्ल्ड कॉम्पिटिशन में ब्रिटेन की ब्यूटी क्वीन लीन क्लाइव नहीं ले पाई हिस्सा

 
एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी कई खबरें आए दिन सुनने और देखने को मिलती है। इनमें से कुछ खबरें अच्छी होती है तो कुछ दिल को दुखाने वाली भी होती है। इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रिटेन की ब्यूटी क्वीन लीन क्लाइव को मिसेज वर्ल्ड कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका जाने की इजाजत नहीं मिल पाई। इस बात से दुखी होकर क्लाइव ने बताया कि उन्हें वीजा देने से इसलिए मना कर दिया गया क्योंकि उनका जन्म सीरिया में हुआ है। बता दें कि 29 साल की लीन को 15 जनवरी को अमेरिका के लास वेगास में होने वाले मिसेज वर्ल्ड कांटेस्ट में हिस्सा लेना था। क्लाइव इस कांटेस्ट में ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करने वाली थी।

रिपोर्ट की मानें तो लास वेगास जाने के लिए क्लाइव के पति और बेटी को वीजा दिया गया, लेकिन उन्हें वीजा देने से मना कर दिया गया है। क्लाइव ने आरोप लगाते हुए कहा-  ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मैं सीरिया के दमिश्क में पैदा हुई। हालांकि, अमेरिकी अधिकारियों ने इस मामले में कोई भी कमेंट करने से मना कर दिया है। मिसेज वर्ल्ड कॉम्पिटिशन का ये 35 वां साल है। इसमें अलग-अलग देशों से करीब 55 से ज्यादा महिलाएं भाग लेंगी।

करती है सोशल वर्क
आपको बता दें कि लीन क्लाइव शादीशुदा हैं। वो 2013 से ब्रिटेन में रह रही हैं। वे पेशे से डॉक्टर हैं और अभी उनकी ट्रेनिंग चल रही है। इसके साथ वो एक मॉडल भी हैं। खबरों की मानें तो वे कई शोज में रैम्प वॉक भी कर चुकी है। आपको बता दें कि लीन क्लाइव वे महिलाओं की समानता और शरणार्थियों के अधिकारों के लिए एक प्रोग्राम भी चलाया था। मामले को लेकर क्लाइव ने कहा कि उन्होंने ब्रिटिश पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। मैं ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व कर रही हूं और वहीं की नागरिक भी हूं। मुझे  समझ नहीं आ रहा कि आखिक मुझे अमेरिका में एंट्री क्यों नहीं दी जा रही है। इतना ही नहीं उन्होंने अमेरिकी एम्बेसी से इस कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए वीजा देने की अपील की है।

Source : Agency

आपकी राय

6 + 13 =

पाठको की राय