Wednesday, January 19th, 2022

बोपन्ना-रामानाथन की जोड़ी ने जीता टूर्नामेंट, शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को हराया

एडिलेड
भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामानाथन की जोड़ी ने एडिलेड अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट जीत लिया है। उन्होंने पुरुष डबल्स के फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त इवान डोडिग और मार्सेलो मेलो की जोड़ी को सेंटर कोर्ट में 7-6, 6-1 से हरा दिया।

पहले सेट में दोनों जोड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। एक वक्त मैच 6-6 की बराबरी पर था, लेकिन बोपन्ना और रामानाथन ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सेट 7-6 से जीत लिया। इसके बाद दूसरे सेट में दोनों ने अपने फॉर्म को जारी रखा और एकतरफा अंदाज में 6-1 से जीत लिया।

41 वर्षीय बोपन्ना और क्रोएशिया के डोडिग कई बार एक साथ जोड़ी बनाकर खेल चुके हैं। हाल ही में पिछले साल सितंबर में यूएस ओपन में दोनों तीसरे दौर में बाहर हो गए थे। इससे पहले बोपन्ना और रामानाथन की गैरवरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त बोस्निया के टोमिस्लाव ब्रिकिक और मैक्सिको के सैंटियागो गोंजालेज की जोड़ी को 6-2, 6-4 से हराया था।

एटीपी दौरे पर पहली बार जोड़ी बनाने वाले बोपन्ना और रामानाथन के लिए यह टूर्नामेंट अब तक शानदार रहा है। दोनों ने नथानिएल लैमन्स और जैक्सन विथ्रो की अमेरिकी जोड़ी के खिलाफ दूसरे दौर के मैच को छोड़कर टूर्नामेंट में अब सीधे सेटों में जीत दर्ज की है। नथानिएल लैमन्स और जैक्सन विथ्रो के खिलाफ मैच उन्हें सुपर टाई-ब्रेकर तक जाना पड़ा था।

शुक्रवार (आठ जनवरी) को एडिलेड इंटरनेशनल में भारत की सानिया मिर्जा को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। सानिया और यूक्रेन की नादिया किचेनोक की जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और स्टोर्म सैंडर्स की जोड़ी ने तीन सेटों तक चले मुकाबले में हरा दिया था। सानिया और नादिया की जोड़ी को 6-1, 2-6, 10-8 से हार मिली थी।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 9 =

पाठको की राय