Saturday, December 4th, 2021

कुछ देर में आएगा रीट बीएड बीएसटीसी विवाद पर हाईकोर्ट का फैसला

 नई दिल्ली
रीट लेवल-1 से बीएड अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया से बाहर करने की मांग पर जोधपुर हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ आज फैसला सुनाएगी। सुबह साढ़े 10 बजे ओपन कोर्ट में फैसला सुनाया जा सकता है। इससे पहले बुधवार को जोधपुर हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई पूरी हो गई। हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया। कोर्ट में ही मुख्य न्यायधीश फैसला लिखवाएंगे।

सोमवार, मंगलवार और बुधवार तीनों दिन सभी पक्षों ने तर्कों के साथ अपना पक्ष रखा। बुधवार को  बीएड अभ्यर्थियों की ओर से मामले में पक्ष रखा गया। सोमवार और मंगलवार दोनों दिन लगातार कई घंटों सुनवाई चली और बीएसटीसी अभ्यर्थी, राज्य सरकार और केंद्र सरकार के अधिवक्ताओं की ओर से पक्षा रखा गया।

आपको बता दें कि रीट लेवल-1 से बीएड धारियों को बाहर करने की मांग को लेकर पिछले 45 दिनों से बीएसटीसी अभ्यर्थी आंदोलन कर रहे हैं। बीएसटीसी अभ्यर्थियों ने सरकार को चेतावनी दी थी कि अगर उनका पक्ष मजबूती के साथ अदालत में नहीं रखा गया तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे। सोशल मीडिया पर बीएसटीसी अभ्यर्थी मांग कर रहे थे कि राज्य सरकार बीएसटीसी अभ्यर्थियों की मजबूत पैरवी करवाकर उन्हें न्याय दिलवाए।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 9 =

पाठको की राय