Saturday, December 4th, 2021

ब्रिटनी स्पीयर्स को 13 साल बाद मिली आजादी , कंजरवेटरश‍िप खत्म

लॉस एंजेल‍िस                 
  हॉलीवुड सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स को 13 साल बाद अपने पिता जेम्स स्पीयर्स के अधीन कंजरवेटरश‍िप से आजादी मिल गई है. लॉस एंजेल‍िस काउंटी सुप‍ीर‍ियर कोर्ट के जज ब्रैंडा पेनी ने पॉप स्टार ब्रिटनी स्पीयर्स के कंजरवेटरश‍िप को खत्म करने का फैसला सुनाया.

अब तक ब्रिटनी स्पीयर्स अपने पिता के कंजरवेटरश‍िप के अधीन थीं, जिसके तहत उनके पिता जेम्स, ब्रिटनी के प्रोफेशनल, सोशल और फाइनेंस‍ियल सभी फैसले लेते थे. CNN के मुताबिक ब्रिटनी के वकील मैथ्यू रोजेनगार्ट ने इस फैसले के बाद एक न्यूज कॉन्फ्रेंस बुलाई जिसमें उन्होंने कंजरवेटरश‍िप खत्म होने की खबर साझा की.

उन्होंने कहा 'आज से ही, कंजरवेटरश‍िप खतम हो गई है, दोनों ब्रिटनी और उसके इस्टेट के लिए. यह ब्रिटनी स्पीयर्स के लिए यादगार दिन है.'


ब्रिटनी के 60 मिल‍ियन डॉलर पर पिता ने जमा रखा था हक

ब्रिटनी के पिता जेमी पिछले 13 सालों से ब्रिटनी और उनके 60 मिलियन डॉलर की संपत्ति को संभाल रहे थे. सितंबर में कोर्ट ने ब्रिटनी के कंजरवेटरश‍िप से जेमी को सस्पेंड कर दिया था. इस मामले के कोर्ट पहुंचने के बाद ब्रिटनी स्पीयर्स ने अपने पिता और परिवार पर आरोप लगाया था कि कंजरवेटरशिप की आड़ में उनके साथ बुरा व्यवहार किया जा रहा है.


2008 से चल रहा था कंजरवेटरश‍िप

ब्रिटनी के मेंटल ब्रेकडाउन के बाद साल 2008 से इस कंजरवेटरशिप की शुरुआत हुई थी. ब्रिटनी ने पिता पर मानसिक शोषण, घर में बंद रखने, निजी जीवन में कुछ ना करने देने, पैसों को अपने पास रखने और ब्रिटनी को शादी और बच्चे पैदा ना करने देने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे. अब कंजरवेटरश‍िप खत्म होने पर ब्रिटनी आजाद हैं और अपनी जिंदगी के फैसले वे खुद ले पाएंगी.

Source : Agency

आपकी राय

10 + 2 =

पाठको की राय