Saturday, December 4th, 2021

क्रेमलिन कप : कोंटावित ने फाइनल में अलेक्जेंद्रोवा को दी मात

मास्को
दुनिया की बीसवें नंबर की टेनिस खिलाड़ी इस्टोनिया की एनेट कोंटावित ने दो महीने में अपना तीसरा और कॅरिअर का चौथा खिताब जीता। एनेट ने क्रेमलिन कप के फाइनल में एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए रूस की एकाटेरिना अलेक्जेंद्रोवा को एक घंटे 22 मिनट में 4-6, 6-4, 7-5 से पराजित किया। एनेट की यह लगातार दसवीं जबकि पिछले 23 मैचों में 21वीं जीत है।

एनेट से अधिक खिताब इस सत्र में सिर्फ दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी एशले बार्टी (5) ने ही जीते हैं। एनेट के अलावा बारबोरा ने भी तीन ट्रॉफियां जीती हैं। एनेट का यह सत्र का पांचवां फाइनल था। इस खिताब के साथ एनेट ने साल के अंतिम टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स के क्वालिफाई करने की अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एशले बार्टी कोविड-19 से जुड़े यात्रा प्रतिबंधों के कारण सत्र के आखिरी टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए फाइनल्स में अपने खिताब का बचाव करने नहीं उतरेंगी। उन्होंने कहा,‘मैं सभी को सूचित करना चाहती हूं कि मैं 2021 में आगे किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लूंगी। इसमें मेक्सिको में होने वाला डब्ल्यूटीए फाइनल्स भी शामिल है। यह मुश्किल फैसला था लेकिन मुझे अपने शरीर और 2021 के सत्र से उबरने को प्राथमिकता देने की जरूरत है।’

बार्टी ने सितंबर में यूएस ओपन के बाद किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया। उन्होंने कहा कि उनका ध्यान जनवरी में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के लिए एक और प्रयास करने पर लगा है।

Source : Agency

आपकी राय

11 + 9 =

पाठको की राय