Saturday, December 4th, 2021

सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ में 2000 रुपये के नोट का रहस्‍य क्‍या है?.

 

सोनी सब का शो ‘वागले की दुनिया- नई पीढ़ी नये किस्‍से’ अपनी ताजातरीन अप्रोच के साथ आम आदमी से जुड़ी कहानियाँ और चुनौतियाँ लेकर आता है। इस शो का हल्‍के–फुल्‍के अंदाज वाला नजरिया पूरे देश के दर्शक पसंद करते हैं। आने वाले एपिसोड्स में राजेश वागले (सुमीत राघवन) के हाथ में 2000 रुपये का एक जाली नोट आएगा।

राजेश मेडिकल इमरजेंसी में एक अजनबी की 2000 रुपये से मदद करता है, जो बदले में उसे 2000 रुपये का एक नोट थमाता है। जब राजेश बैंक में पैसे जमा करने जाता है, तब उसे पता चलता है कि 2000 रुपये का वह नोट जाली है। घबराहट की स्थिति में राजेश उस नोट से छुटकारा पाने के लिये कई तरीके आजमाता है, लेकिन उसे सफलता नहीं मिलती है। हालांकि घर लौटते समय राजेश की मुलाकात दक्षेश (दीपक पारीक) से होती है और राजेश उसे मेंटेनेंस फीस कैश में लेने के लिये राजी कर लेता है। राजेश राहत की सांस लेकर घर पहुँचता है और सोचता है कि अब उसे वह बेकार जाली नोट दोबारा नहीं देखना पड़ेगा। लेकिन वह नोट वंदना (परिवा प्रणति) के पास पहुँच जाता है, क्‍योंकि ज्‍योति (भक्ति चौहान) उसे उधार लिये पैसे लौटा देती है।

2000 रुपये के उस नोट से राजेश को छुटकारा कैसे मिलेगा?

राजेश वागले की भूमिका निभा रहे सुमीत राघवन ने कहा, “इस एपिसोड की शूटिंग में मुझे बहुत मजा आया। इसके साथ बड़ी आसानी से रिलेट किया जा सकता है। एक आम आदमी के लिये 2000 रुपये बहुत मायने रखते हैं और 2000 रुपये का जाली नोट होना बड़ी डरावनी बात है। मुझे निश्चित तौर पर लगता है कि ऐसी घटनाएं हर किसी की जिन्‍दगी में हुई हैं, जब दुर्भाग्‍य से जाली नोट किसी के हाथ में आया। यह एपिसोड किसी रोलर कोस्‍टर राइड से कम नहीं है, क्‍योंकि राजेश इस संकट से उभरने और इस समस्‍या को हल करने के लिये हंसी दिलाने वाले तरीके अपनाता है। बतौर एक्‍टर उन भावनाओं को सही ढंग से जाहिर करना और ऐसा करने का मौका मिलना, मेरे लिये एक सौगात थी।”

Source : Agency

आपकी राय

8 + 7 =

पाठको की राय