Monday, October 18th, 2021

पश्चिमी चंपारण में एक साथ डायरिया की चपेट में आए 60 लोग, 

 लौरिया  
पश्चिमी चंपारण जिले के गौनौली डुमरा पंचायत के गोनौली गांव में डायरिया से 60 लोग बीमार हो गए है। इससे गांव में हड़कंप मच गया है। सोमवार सुबह से लोगों के बीमार होने का सिलसिला शुरू हुआ। शाम तक मरीजों की संख्या 60 पार कर गई। सूचना पर मंगलवार को मेडिकल टीम गांव में पहुंची। सरकारी के साथ निजी स्तर पर भी लोगों का इलाज शुरू किया गया। लोगों में उल्टी-दस्त व पेशाब नहीं होने की शिकायत अधिक पाई गई है। पीएचसी प्रभारी डॉ. अब्दुल गनी ने बताया कि लोगों में डायरिया के लक्षण दिख रहे हैं। मेडिकल टीम ने 60 लोगों को दवा दी है। 

डायरिया से अधिक बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने लोगों से ताजा खाना खाने और साफ-सफाई रखने की सलाह दी। जानकारी के अनुसार रवींद्र बैठा (55), वीरेंद्र महतो, बड़ेलाल साह अवधेश तिवारी, इस्लाम मियां, मौरी महतो, सुरेश महतो, विनय दुबे का बेटा गोलू, शांति देवी, मनाकी देवी, प्रमिला देवी व उसकी बेटी गुड़िया को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं दो दर्जन से अधिक लोगों का इलाज अन्य जगहों पर किया जा रहा है। शेष लोगों को गांव में ही दवा दी गई है। उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। मंगलवार को मेडिकल टीम वैन के साथ पहुंची और लोगों का इलाज शुरू किया। लौरिया के रेफरल समेत निजी अस्पतालों में भी लोगों को भर्ती कराया गया है।

Source : Agency

आपकी राय

6 + 4 =

पाठको की राय