Monday, October 18th, 2021

यूपी में अवैध धर्मांतरण की खुल रही परत दर परत, कलीम और उमर गौतम के बीच 20 से ज्यादा कॉमन कनेक्शन

 मेरठ 
मौलाना कलीम और उमर गौतम के बीच 20 से ज्यादा कनेक्शन कॉमन पाए गए हैं। धर्मांतरण के मामले में पकड़े गए उमर गौतम के संपर्क में कुछ ऐसे लोग थे जो वर्तमान में मौलाना कलीम के साथ भी जुड़े हुए हैं। इसकी तस्दीक की जा रही है कि इन लोगों का क्या काम है और कोई देश से बाहर का तो नहीं है। साथ ही उन खातों की जांच शुरू कर दी गई है जिनमें देश के बाहर से रकम आई और बाद में मौलाना कलीम के कहने पर रकम बाकी जगहों पर ट्रांसफर की गई। यह रकम किन कार्यों के लिए भेजी जा रही थी, इसकी भी जांच की जाएगी।


मुजफ्फरनगर के फुलत निवासी मौलाना कलीम सिद्दीकी को एटीएस ने मंगलवार रात मेरठ से गिरफ्तार किया। उनके चार साथी भी हिरासत में लिए गए। यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और एटीएस अधिकारियों ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर सनसनीखेज खुलासे किए। एडीजी प्रशांत कुमार ने खुलासा किया कि मौलाना कलीम सिद्दीकी धर्मांतरण का सिंडिकेट चला रहे थे और उनके साथ कई लोगों का समूह जुड़ा हुआ है। इस मामले में जांच एटीएस ही कर रही है। जांच के दौरान यह भी खुलासा पुलिस अधिकारियों ने किया कि मौलाना कलीम और पूर्व में धर्मांतरण के मामले में गिरफ्तार उमर गौतम के बीच 20 से ज्यादा कॉमन कनेक्शन हैं।

बीस से अधिक लोग रडार पर
पुलिस अधिकारियों की मानें तो 20 से ज्यादा ऐसे लोग हैं जो उमर और कलीम दोनों के संपर्क में हैं। इन सभी को एटीएस ने जांच के दायरे में ले लिया है। जानकारी की जा रही है कि यह कनेक्शन कहीं धर्मांतरण वाले सिंडिकेट से तो नहीं जुड़ा है। इनके तमाम कार्यों से लेकर गतिविधियों को निगरानी में लिया गया है। पूर्व में हुए बैंक खातों के लेनदेन और बाकी बातों की जानकारी भी की जा रही है।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 15 =

पाठको की राय