Saturday, September 25th, 2021

दो दिन बाद भूपेंद्र पटेल के मंत्रियों का शपथ ग्रहण, नितिन पटेल के कैबिनेट में रहने को लेकर कयास

 अहमदाबाद 
गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले चुके हैं। अब अगले दो दिनों में यहां पर नए मंत्रियों का नाम तय होना है। इस बात की पूरी संभावना है कि डिप्टी सीएम नितिन पटेल समेत कई पुराने मंत्री नए सीएम के साथ भी बने रहेंगे। बता दें कि भूपेंद्र सिंह चुडास्मा, आरसी फाल्दू और कौशिक पटेल विजय रूपाणी के मंत्रिमंडल में मौजूद थे। अगले साल चुनाव को देखते हुए पार्टी खासतौर पर नितिन पटेल की नाराजगी मोल नहीं लेनी चाहेगी।

नितिन पटेल की नाराजगी नहीं चाहेगी पार्टी
कहा जा रहा है कि सिर्फ एक बार के विधायक भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद गुजरात भाजपा में अंदरखाने काफी नाराजगी है। हालांकि अगले साल चुनाव को देखते हुए पार्टी यहां पर किसी भी तरह के जोखिम से बचना चाहती है। ऐसे में वह पुराने मंत्रियों को खुश रखने की पूरी कोशिश कर रही है। पार्टी की बड़ी चिंता नितिन पटेल भी हैं, जो इशारों-इशारों में सीएम की पोस्ट न मिलने की नाखुशी जाहिर कर चुके हैं। चूंकि नितिन पटेल भी पाटीदार समुदाय से आते हैं, ऐसे में पार्टी नहीं चाहती कि नितिन पटेल के मन में किसी तरह की नाराजगी रहे।
 
गुजरात के नए मंत्रिमंडल में वरिष्ठ नेताओं को समायोजित करने की पूरी कोशिश है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी सोमवार रात प्रदेश छोड़ने से पहले नितिन पटेल और सीआर पाटिल से मुलाकात की थी। उम्मीद जताई जा रही है कि इस दौरान कैबिनेट विस्तार पर भी चर्चा हुई होगी। इससे पहले सोमवार को अकेले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इससे पहले गुजरात में विधानसभा चुनाव के एक साल पहले विजय रूपाणी से इस्तीफा ले लिया गया था। गुजरात भाजपा के यमल व्यास ने मंगलवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि बातचीत चल रही है। नए मंत्रियों का शपथग्रहण बुधवार या गुरुवार को हो सकता है। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के नाम की घोषणा शपथग्रहण के दौरान ही की जाएगी।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 7 =

पाठको की राय