Saturday, September 25th, 2021

दिल्ली नगर निगम अब नॉवल्टी सिनेमाघर के बाद 18 संपत्तियां बेचेगा, प्रस्ताव तैयार 

 नई दिल्ली 
नॉवल्टी सिनेमाघर की जमीन को नीलाम करने के बाद अब उत्तरी दिल्ली नगर निगम दंगल मैदान और नानी वाला बाग सहित 18 संपत्तियों को बेचने की तैयारी कर रहा है। निगम की यह जमीन 99 साल के पट्टे के आधार पर नीलाम की जाएंगी। भूमि एवं संपदा विभाग सूत्रों का कहना है कि इन सभी जमीनों को नीलाम करने के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया गया है और इसे स्थायी समिति की बैठक में रखा जाएगा।


कमजोर आर्थिक हालतों से गुजर रहा उत्तरी निगम इन दिनों अपनी संपत्तियों को बेचने में जुटा है। नॉवल्टी सिनेमा की जमीन को सस्ते दामों में बेचने के बाद करीब 20 फीसदी कम दरों पर अन्य संपत्तियों को बेचने की तैयारी चल रही है। सूत्रों का कहना है कि आसफ अली रोड स्थित दुकानों, आजादपुर नानी वाला बाग वाणिज्यिक परिसर, दंगल मैदान, एसपी मुखर्जी मार्ग स्थित वाणिज्यिक पुनर्विकास परियोजना के लिए ई नीलामी करने सहित करीब 18 संपत्तियों को बेचने के लिए प्रस्ताव लाया जा रहा है। बताया गया कि नानी वाला बाग भूखंड के लिए करीब 12 करोड़ 21 लाख रुपये आरक्षित मूल्य स्वीकृत किया गया है।

सूत्रों का कहना है कि उत्तरी निगम की इन संपत्तियों को 99 साल के लिए पट्टे पर दिए जाने का प्रस्ताव है। बताया जा रहा है कि पहले से निर्धारित आरक्षित मूल्य को संभवत: 20 फीसदी कम कर इन संपत्तियों को बेचने का प्रस्ताव लाया जा रहा है। बताया गया कि अगर किसी दुकान का मूल्य एक करोड़ 84 लाख है तो उसे एक करोड़ 47 लाख रुपये में नीलाम किया जाएगा। गौरतलब है कि नॉवल्टी सिनेमाघर को करीब 34 करोड़ 75 लाख रुपये में बेचे जाने पर विपक्ष आप पार्टी और कांग्रेस दल के नेताओं ने भारी विरोध किया था।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 4 =

पाठको की राय