Saturday, September 25th, 2021

जोकोविच ने ज्वेरेव तो मेदवेदेव ने फेलिक्स को दी पटखनी, खिताबी मुकाबले में भिड़ंत

न्यूयॉर्क
यूएस ओपन 2021 के लिए पुरुष एकल के दो फाइनलिस्ट का नाम तय हो गया है। सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच और रूस के दानिल मेदवेदेव के बीच ग्रैंडस्लैम का फाइनल खेला जाएगा। दोनों ही खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल मुकाबले में जोरदार प्रदर्शन करते हुए अपने-अपने प्रतिद्वंदियों को हराया।

दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी और सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच और जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। दोनों के बीच चार घंटे से अधिक चले मुकाबले में जोरदार भिड़ंत हुई लेकिन अंत में जोकोविच ने बाजी अपने नाम की। जोकोविच ने ज्वेरेव को पांच सेट तक चले मुकाबले में डिसाइडर में हराया। जोकोविच को हालांकि पहले सेट में हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद उन्होंने जबरदस्त वापसी की और लगातार दो सेट अपने नाम किए। हालांकि चौथे सेट में एक बार फिर से ज्वेरेव ने मुकाबला जीता। अंत में निर्णायक और अंतिम सेट में जोकोविच ने बेहतरीन खेल के साथ सेट और मुकाबला दोनों अपने नाम किया।

जोकोविच ने ज्वेरेव को 4-6, 6-2, 6-4, 4-6, 6-2 से हराया और रिकॉर्ड 31वीं बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे। यही नहीं जोकोविच नौवीं बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं, जो एक रिकॉर्ड है।

बात करें अन्य सेमीफाइनल की तो पहले मुकाबले में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रूस के दानिल मेदवेदेव ने कनाडा के फेलिक्स ऑगर को सीधे सेटों में मात दी। मेदवेदेव ने यह मुकाबला 6-4, 7-5, 6-2 से जीता। इस मुकाबले में मेदवेदेव पूरी तरह से फेलिक्स पर हावी रहे और एकतरफा अंदाज में जीत हासिल की। मेदवेदेव अब दो बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले पहले रूसी खिलाड़ी भी बन गए हैं।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 7 =

पाठको की राय