Saturday, September 25th, 2021

ऐक्टर सिद्धार्थ शुक्ला हो गए पंचतत्व में विलीन

 

पॉप्युलर टीवी और फिल्म स्टार सिद्धार्थ शुक्ला शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गए और इस तरह एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक चमकता सितारा गायब हो गया। सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार  ओशिवारा श्मशान भूमि में किया गया। शुक्रवार सुबह 10:30 बजे सिद्धार्थ के परिजन उनका पार्थिव शरीर लेने अस्पताल पहुंचे और करीब 1 बजे उन्हें पार्थिव शरीर दिया गया। अंतिम दर्शन के लिए सिद्धार्थ शुक्ला के पार्थिव शरीर को सेलिब्रेशन क्लब में रखा जाना था। लेकिन अस्‍पताल में हुई देरी के कारण इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।

सिद्धार्थ के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए अस्पताल से सीधा श्मशान भूमि ले जाया गया। सिद्धार्थ की मां, उनकी बहनें और दोस्त शहनाज गिल के अलावा अली गोनी, रश्मि देसाई और शेफाली जरीवाला भी वहां मौजूद थीं। शहनाज गिल बुरी तरह बिलख रही थीं और बेसुध हुए जा रही थीं। इस दौरान शहनाज को उनके भाई शाहबाज संभालने की कोशिश कर रहे थे।

सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार ब्रह्मकुमारी समाज के रीति-रिवाज और विधि के अनुसार किया गया। परिवार के साथ-साथ सिद्धार्थ शुक्ला भी ब्रह्मकुमारी समाज से जुड़े हुए थे। सिद्धार्थ के जाने की कमी हर किसी को खल रही है, लेकिन परिवार एकदम टूट चुका है। जो कभी मां की आंखों का तारा था, अब सितारा बन चुका है।

सिद्धार्थ अपने पीछे सभी को रोता-बिलखता छोड़ गए। बेहद कम वक्त में ही उन्होंने अपनी एक अलग पहचान और अलग स्टारडम पा लिया था। टीवी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक के लोग सिद्धार्थ शुक्ला और उनकी पर्सनैलिटी के फैन थे। सिद्धार्थ शुक्ला ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी और कई टीवी शोज व रियलिटी शोज में काम किया। उनके करियर को 'बालिका वधू' से उड़ान मिली थी और 'बिग बॉस 13' जीतने के बाद पॉप्युलैरिटी में जबरदस्त उछाल आया।


बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला की गुरुवार सुबह हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई थी। उनकी मौत की खबर जिसने भी सुनी, उसकी आंखों से आंसू छलक गए। पूरी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में हलचल मच गई। हर कोई यही कामना कर रहा था कि यह खबर झूठी हो। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हर किसी के मन में यही सवाल उठ रहा था कि इतने फिट इंसान को कैसे हार्ट अटैक आ सकता है?

जानकारी के मुताबिक, सिद्धार्थ शुक्ला जब रात को घर पहुंचे थे तो वह कोई दवाई खाकर सो गए, लेकिन सुबह उठ नहीं पाए। पुलिस भी इस मामले की जांच में लगी है। पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सिद्धार्थ शुक्‍ला की गुरुवार तड़के 3:00-3:30 बजे बेचैनी के कारण अचानक ही नींद खुली। उन्होंने मां से पानी मांगा और पानी पीकर आराम से सो गए।

लेकिन सुबह सिद्धार्थ की मां ने देखा कि वह सोकर नहीं उठे हैं तो उन्होंने जगाने की कोशिश की। बार-बार कोशिश पर भी जब सिद्धार्थ नहीं जागे तो मां ने उसी बिल्डिंग में रह हीं बेटियों को बुलाया। बेटियों ने फिर कॉल करके फैमिली डॉक्टर को बुलाया और उन्होंने सिद्धार्थ शुक्ला को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद सिद्धार्थ शुक्ला को तुरंत ही कूपर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉ. निरंजन ने जांच के बाद 'डेथ बिफोर अराइवल' की घोषणा कर दी।

Source : Agency

आपकी राय

1 + 4 =

पाठको की राय