Friday, April 16th, 2021

7 अप्रैल बुधवार का राशिफल

मेष:
आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में आशानुकूल सफलता मिलने से संतोष होगा लेकिन बैठे बिठाए लाभ पाने की आशा ना रखें। बड़े ऑफिस में अधिकारियों से अनबन नुकसान दायक हो सकती है, क्रोध पर नियंत्रण बनाये रखें। मित्रों के साथ लंबी यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है। पूर्व में किसी की सहायता करने के लिए सामाजिक सम्मान मिलेगा और नए संबंध से भाग्य चमकेगा। शेयर-सट्टे से भी आकस्मिक लाभ की संभावना है। परिवार का वातावरण शांत रहेगा और जीवनसाथी के साथ भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

आज का दिन विषम परिस्थिति वाला रहेगा। आपके अंदर आत्मविश्वास की भावना बढ़ेगी, जिससे असंभव कार्य को भी संभव बनाने का प्रयास करेंगे। व्यापारियों को आज लाभ प्राप्ति के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। किसी परिजन की बीमारी पर खर्च हो सकता है। कार्यक्षेत्र में नई योजनाओं की तरफ ध्यान देंगे तो लाभ हो सकता है। संतान के स्वभाव को देखकर मन में हताशा हो सकती है और भविष्य के खर्चों को लेकर चिंतित हो सकते हैं। सायंकाल के समय सामाजिक संबंध लाभदायक रहेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:

आज के दिन क्रोध की अधिकता रहने से परिजनों के साथ किसी बात पर विवाद होने की आशंका बन रही है। धन की आमद तो होगी लेकिन खर्च अधिक रहने से आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती हैं। दोपहर बाद नौकरी व व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे हल हो जाएंगे और छुटपुट लाभ की संभावना बन रही है। छात्रों को अपनी तैयारियों के लिए पुनरीक्षण का अवसर प्राप्त होगा। सायंकाल के समय राजकीय धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं और मित्रों व परिजनों के साथ हास परिहास में व्यतीत होगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

आज आप अपने कार्य में ही मस्त रहेंगे और किसी भी विरोधी की आलोचना और अड़चन की ओर ध्यान न देकर अपने कार्य करते रहेंगे। कोई भी कार्य आरंभ करने के बाद उसे पूरा करके ही छोड़ेंगे, जिससे उत्साह भी बना रहेगा और निर्धारित समय पर कार्य पूर्ण कर पाएंगे। आप अपने सामाजिक क्षेत्र में मेल-जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे। आकस्मिक व्यापारिक यात्रा के योग बन सकते हैं, इसमें खर्च तो होगा लेकिन कुछ ना कुछ लाभ भी होगा। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन की रूपरेखा बनेगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

आज के दिन आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे। मन अनिर्णायक स्थिति में रहने से लाभ के अवसर हाथ से निकल सकते हैं लेकिन आज आपका संतोषी स्वभाव रहने से मन दुखी नही होगा। शत्रुजनित षड़यंत्र और लोकपवाद से बचने का प्रयास करें। माता या किसी अन्य वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह लेकर कोई महत्त्वपूर्ण कार्य करें। किसी अनजान व्यक्ति से आज लेन-देन न करें। कार्यक्षेत्र में नई उपलब्धियां कड़ी मेहनत से मिलेगी और सामाजिक उत्तरदायित्व भी बढ़ेगा। भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और सुरक्षा के साथ घर से बाहर निकलें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा। दिनभर हास्य एवं मनोरंजन के मूड में रहेंगे और मौज-शौक पूरा करने के लिए आवश्यक कार्यों को भी नजरअंदाज कर सकते हैं। स्वजनों से सुख व पारिवारिक मंगल कार्यों की खुशी होगी और रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें अन्यथा आपको हानि हो सकती है। घर-गृहस्थ की समस्या सुलझ जाएगी। सायंकाल के समय अचानक लाभ होने के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा जातकों की वेतन वृद्धि हो सकती है। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

आज का दिन आपके प्रतिकूल रहेगा। आज कार्यों में असफलता मिलने से मन हताशा से भरा रहेगा, जिसके कारण क्रोध की मात्रा भी आप में आज अधिक रहेगी। कार्यक्षेत्र में पद व अधिकार की महत्वाकांक्षा अंतर्विरोध को जन्म देगी। समस्याओं के समायोचित समाधान न मिलने से मानसिक अशांति हो सकती है। दूर-समीप का यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित हो सकता है। परिजनों के साथ खरीदारी पर खर्च हो सकता है। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और सेहत का ध्यान रखें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज का दिन कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में लगा रहेगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ अच्छी साठ-गांठ बनेगी, जिससे प्रमोशन की संभावना बन रही है। किसी सरकारी संस्था से दूरगामी लाभ की पृष्ठभूमि भी आज ही बनेगी। अपनी ही किसी गलती से सेहत में विकार आने की आशंका बन रही है। लेखक एवं कला क्षेत्र से जुड़े जातकों को प्रतिभा प्रदर्शन के सुअवसर मिलेंगे। सायंकाल संतान पक्ष से अचानक शुभ समाचार मिल सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:

बड़े सरकारी अधिकारी की मदद से रूका धन प्राप्त हो जाएगा, जिससे मन प्रसन्न होगा और आपका विश्वास धर्म एवं आध्यात्म में बढ़ेगा। व्यापार-व्यवसाय आज सामान्य से अधिक उन्नति से चलेगा लेकिन आर्थिक मामले में जल्दी से किसी पर विश्वास ना करें अन्यथा हानि होने की आशंका बन रही है। कार्यक्षेत्र और सामाजिक कार्यों में कोताही न बरतें। जल्दबाजी में बिना विचार किए कोई भी कार्य ना करें। सायंकाल के समय नए संपर्क से सितारा बुलंद होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

कार्यक्षेत्र में अपने कार्य पर फोकस रखें अन्यथा वरिष्ठ अधिकारियों से अनबन हो सकती है। दिन के उत्तरार्ध में अचानक अतिथियों के आगमन से व्यय भार बढ़ सकता है। परिजनों के साथ बैठकर समस्याओं का समाधान निकालना हितकर रहेगा। दाम्पत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी। पराक्रम में वृद्धि होगी, जिससे शत्रुओं का मनोबल टूटेगा। लंबे समय से उलझे आर्थिक अथवा सरकारी कार्यों में ढील न दें अन्यथा योजना बिगड़ सकती है। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। सायंकाल के समय धार्मिक क्रियाओं में मन लगेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:

आज का दिन आपके लिए लाभ के अवसर लाएगा लेकिन किसी विशेष कार्य को लेकर इंतजार करना पड़ सका है। इसके बाद ही कार्य विस्तार की सफल योजना बना पाएंगे। शेयर-सट्टे से आकस्मिक लाभ की संभावना बन रही हैं। निसंकोच होकर निवेश करें, पूंजी निवेश के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सांसारिक सुख भोग व घर-गृहस्थी के उपयोग की प्रिय वस्तु खरीदी जा सकती है। पुराने परिचितो से बहुत दिनों बाद भेंट होंगी। सायंकाल के समय देव-दर्शन से लाभ होगा। भाग्‍य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

आज का दिन आपके अनुकूल रहने से शारीरिक और मानसिक रूप से खुशी का अनुभव करेंगे। संतान से जुड़ी समस्याओं को हल करने में दोपहर का समय व्यतीत होगा। प्रतियोगी छात्रों की किसी कंपटीशन में जीत हो सकती है। आपको सामाजिक क्षेत्र पर दिए योगदान के लिए प्रशंसा मिलेगी। उधारी की वसूली के लिए उपयुक्त समय है। परिवार में किसी अविवाहित के लिए रिश्ते आएंगे। आध्यत्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। सायंकाल का समय धार्मिक स्थानों की यात्रा की भूमिका बन सकती है। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।–

Source : Agency

आपकी राय

7 + 14 =

पाठको की राय