Friday, April 16th, 2021

KVS Admissions 2021: केन्‍द्रीय विद्यालय ने जारी किया एडमिशन शेड्यूल

केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने सेशन 2021 के लिए कक्षा 1 में एडमिशन का शेड्यूल और जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. जारी शेड्यूल के अनुसार, केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1 प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 01 अप्रैल को सुबह 10 बजे से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 अप्रैल (शाम 7 बजे) है. एडमिशन का पूरा शेड्यूल KVS की आधिकारिक वेबसाइट vsangathan.nic.in पर जारी किया गया है.

केंद्रीय विद्यालय संगठन कक्षा 1 के लिए ऑनलाइन मोड में और कक्षा 2 और उससे ऊपर के लिए ऑफ़लाइन मोड में एप्लिकेशन स्‍वीकार करेगा. कक्षा 2 और उससे ऊपर के एडमिशन संबंधित स्कूलों में सीटों की उपलब्धता के आधार पर होंगे. कक्षा 11 के लिए, रजिस्‍ट्रेशन फॉर्म केन्द्रीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं. KVS ने अभिभावकों से अनुरोध किया है कि वे एडमिशन संबंधित जानकारी के लिए स्‍कूलों का दौरा न करें.

कक्षा 1 में प्रवेश के लिए रजिस्‍ट्रेशन बंद होने के बाद, संगठन अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पहली एडमिशन लिस्‍ट जारी करेगा. यदि पहली लिस्‍ट के बाद सीटें खाली रहती हैं तो एक दूसरी और तीसरी एडमिशन लिस्‍ट जारी की जाएंगी. सभी लिस्‍ट व्यक्तिगत केन्द्रीय विद्यालयों द्वारा अपनी-अपनी वेबसाइट पर जारी की जाएंगी. वर्तमान में, केंद्रीय विद्यालय संगठन कुल 1,247 स्‍कूलों की श्रृंखला चला रहा है.

Source : Agency

आपकी राय

11 + 4 =

पाठको की राय