Tuesday, March 2nd, 2021

दो केंद्रों पर आज से शुरू होगी जेईई मेंस की परीक्षा

मेरठ
देश के सर्वोच्च इंजीनियरिंग शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए जेईई मेंस की परीक्षा का पहला चरण आज से प्रारंभ हो रहा है। मेरठ में दो केंद्रों पर दो पालियों में परीक्षा होंगी। परीक्षा के सिटी कोआर्डिनेटर दीवान पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर एचएम राउत ने बताया कि पूरी परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी।
 
उन्होंने बताया कि जेईई मेंस की परीक्षा 23 फरवरी से 26 फरवरी तक होगी। मेरठ में परीक्षा के लिए आईआईएमटी व एफआईटी गंगानगर मवाना रोड को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। दोनों केंद्रों पर दो पालियों में पेपर होंगे। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। मेरठ में 4659 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

जूते पहनने, मोटे सोल के फुटवियर पहनने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा केंद्रों पर सामाजिक दूरी का करना पालन करना होगा। परीक्षा केंद्रों पर मास्क दिए जाएंगे, घर से लाए मास्क हटाने होेंगे। बड़े बटन के कपड़े पहनने की अनुमति नहीं होगी।

प्रवेश पत्र के साथ वैलिड फोटो आईडी भी लानी होगी। परीक्षा शुरू होने के एक घंटा पहले केंद्र पर पहुंचना होगा। हर शिफ्ट में केंद्र को सैनिटाइज किया जाएगा।  बड़े बटन के कपड़े पहनकर जाने की अनुमति नहीं होगी। छात्रों को सेल्फ डिक्लरेशन सेक्शन पर एक फोटो लगानी होगी, बाएं हाथ के अंगूठे का निशान लगाना होगा। परीक्षा स्थल पर शिक्षक की उपस्थिति में हस्ताक्षर करने होंगे।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 7 =

पाठको की राय