Tuesday, March 2nd, 2021

बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे का धमाका, 59 गेंदों में खेली 99 रनों की पारी

 नई दिल्ली 
इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए हुए ऑक्शन में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को कोई खरीददार नहीं मिल सका था। किसी भी फ्रेंचाइजी ने कीवी बल्लेबाज को टीम में शामिल करने की इच्छा जाहिर नहीं की थी। आईपीएल नीलामी के ठीक बाद कॉन्वे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में अपने बल्ले से जबर्दस्त धमाका किया है। कॉन्वे ने कंगारू टीम के खिलाफ महज 59 गेंदों में 99 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली, जिसके चलते न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहले टी20 मैच में 53 रनों से हराया। 
 
कॉन्वे ने अपने 99 रनों की पारी के दौरान 10 चौके और तीन लंबे सिक्स लगाए। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज कीवी बल्लेबाज के आगे पूरी तरह से बेबस नजर आए और रनों की गति को रोकने में नाकाम रहे। कॉन्वे की इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 184 रनों का मजबूत स्कोर किया। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 131 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। कॉन्वे के अलावा, ईश सोढ़ी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में महज 28 रन देकर 4 विकेट झटके। पांच मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड ने 1- की बढ़त बना ली है। 
 
185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने अपने पहले चार विकेट महज 19 रन के स्कोर पर गंवा दिए। कप्तान आरोन फिंच (1), मैथ्यू वेड (12) और जोश फिलिप (2) बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। मिचेल मार्श (45) ने एक छोर जरूर संभाल कर रखा, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल (1) और मार्कस स्टोयनिस (8) भी उनका साथ नहीं दे सके। कीवी टीम की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने कंगारू टीम को शुरुआत झटके दिए और दोनों ने मिलकर चार विकेट चटकाए। 

Source : Agency

आपकी राय

7 + 5 =

पाठको की राय