Friday, April 16th, 2021

भारत के किसानों को सपोर्ट में आई हैं अमेरिकी ऐक्ट्रेस सूजन

 

इंटरनैशनल पॉप सिंगर रिहाना के बाद ऑस्कर जीत चुकी अमेरिका ऐक्ट्रेस सूजन सैरंडन ने भी भारतीय किसानों के सपोर्ट में ट्वीट किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि वह भारतीय किसान आंदोलन के समर्थन में हैं। उनका ट्वीट सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।


रिहाना के ट्वीट के बाद भारत में चल रहे किसान आंदोलन पर दुनियाभर में चर्चा हो रही है। कई इंटरनैशनल सिलेब्स किसानों के सपोर्ट में ट्वीट कर चुके हैं। अब अमेरिकी ऐक्ट्रेस और ऐक्टिविस्ट सूजन का ट्वीट सुर्खियों में है। उन्होंने लिखा है, मैं भारत में चल रहे किसान आंदोलन के साथ एकजुटता से खड़ी हूं। पढ़िए वो कौन हैं और क्यों आंदोलन कर रहे हैं। उनका ये ट्वीट काफी लाइक और रीट्वीट हो रहा है।


बीते दिनों रिहाना ने ट्वीट किया था कि किसान प्रोटेस्ट पर बात क्यों नहीं की जा रही। इसके बाद सोशल मीडिया पर इस मामले पर चर्चा तेज हो गया था। यहां तक कि विदेश मंत्रालय को भी बयान जारी करना पड़ा था कि बिना मामले को अच्छी तरह जाने बाहर के लोगों का इस मामले पर रिऐक्ट करना ठीक नहीं। इसके बाद बॉलिवुड सिलेब्स ने भी ट्वीट किए थे कि यह हमारे देश का मामला है और सबसे एकजुट होने की अपील की थी।


सूजन 75 साल की अमेरिकी ऐक्ट्रेस, ऐक्टिविस्ट और एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं। उन्हें ऑस्कर्स सहित कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं। 2002 में उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में योगदान के लिए 'हॉलिवुड वॉक ऑफ फेम' में स्टार के साथ सम्मानित किया गया था। उन्हें 2009 में स्टॉकहोम इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है। 2013 में उन्हें भारत (गोवा) में हुए 44वें इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में उद्घाटन के लिए बुलाया गया था।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 7 =

पाठको की राय