Saturday, March 6th, 2021

आज सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है,  26 ट्रेनें लेट, दिल्ली में बरस सकते हैं बादल

 दिल्ली
उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में आज सुबह घना कोहरा देखा गया तो वहीं दूसरी ओर अमृतसर, पटियाला और अंबाला -25 मीटर दृश्यता दर्ज की गई है। तो वहीं एक बार फिर से उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। राजधानी दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज सुबह 8.30 बजे पालम में न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियस और सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है तो वहीं आज दिल्ली में फिर से बादल बरस सकते हैं। घने कोहरे की वजह से सामान्य यातायात पर काफी असर पड़ रहा है, इस वक्त 26 ट्रेनें देर से चल रही हैं।

दिल्ली में मौसम विभाग ने 18 जनवरी को घना कोहरा होने का अनुमान लगाया था और तापमान भी 3-4 ℃ तक की गिरावट की बात कही थी। तो वहीं शीतलहर और गलन की चपेट में पूरा उत्तर भारत है। ठंड से कांप रहे यूपी के बीस जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी है, आईएमडी ने पहले ही कहा था कि अब इन जगहों गलन बढ़ सकती है क्योंकि इन जगहों पर हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ने वाली है। जिन जिलों में अलर्ट जारी हुआ है उनके नाम हैं अलीगढ़, आगरा,हमीरपुर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, बरेली, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, गोण्डा, बस्ती, संत कबीरनगर, गोरखपुर, कानपुर, सुल्तानपुर, अयोध्या, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, वाराणसी और सोनभद्र।

बर्फीली हवाओं की चपेटे में कई राज्य
जबकि स्काईमेट के मुताबिक उत्तर भारत के राज्यों में अगले कुछ दिनों के दौरान मौसम शुष्क रहेगा। जबकि उत्तर भारत को हाड़ कंपाने वाली सर्दी का सामना करना पड़ सकता है,18 से लेकर 21 जनवरी के बीच बर्फीली हवाएं पंजाब में अमृतसर, जालंधर, पठानकोट, शहीद भगत सिंह नगर, लुधियाना, पटियाला, बरनाला से लेकर राजस्थान में चुरू, गंगानगर, भरतपुर, अलवर, झुंझुनू, हरियाणा में अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर, पानीपत, सोनीपत, दिल्ली-एनसीआर, मेरठ, मुरादाबाद, बरेली, सहारनपुर, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, लखनऊ, बहराइच प्रभावित होंगे।

 

Source : Agency

आपकी राय

5 + 7 =

पाठको की राय