Sunday, October 25th, 2020

हम निभाएंगे गठबंधन का धर्म नीतीश कुमार ही बनेंगे सीएम -गृहमंत्री अमित शाह

पटना
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 पर देश के गृहमंत्री अमित शाह  ने कहा कि एनडीए  नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार चुनाव  लड़ रहा है और दो तिहाई बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे। अमित शाह ने एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि जब मैं पार्टी अध्यक्ष था तब मैंने कहा था और अब जब जेपी नड्डा  हैं तो उन्होंने भी कहा है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही बिहार चुनाव लड़ा जा रहा है। और जीतने पर नीतीश कुमार ही एनडीए के मुख्यमंत्री बनेंगे। इसमें कोई दोराय नहीं है, कोई दो मत नहीं है। जो कोई भी भ्रांतियां फैलान की कोशिश कर रहा है, मैं आज उसपर फुलस्टॉप लगाने जा रहा हूं।

बिहार चुनाव में अगर भारतीय जनता पार्टी की ज्यादा सीटें आती हैं तब भी क्या नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे, इस सवाल के जवाब में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर मगर का कोई सवाल ही नहीं है। कुछ कमिटमेंट इस तरह के होते हैं जिन्हें सार्वजनिक रूप से किया जाता है और उनका पालन किया जाता है।

बीजेपी बिहार में चुनाव अकेले क्यों नहीं लड़ती है, इस सवाल का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि जहां तक अकेले चुनाव लड़ने का सवाल है, इस पर पार्टी का संगठन का विस्तार कितना हुआ है, सारी चीजें देखी जाती हैं। लेकिन बताना चाहता हूं कि गठबंधन का भी एक धर्म होता है। नीतीश कुमार से हमारा कोई नया गठबंधन नहीं है। समता पार्टी के समय से नीतीश कुमार एनडीए के सहयोगी रहे हैं। हालांकि बीच में कुछ गड़बड़ हुई लेकिन ये अच्छा है कि वो दोबारा हमारे साथ हैं। विस्तार के लिए अकेले लड़ना ठीक नहीं है, गठबंधन का धर्म होता है और हम वो धर्म निभाते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में पिछले 15 साल में जो विकास हुआ है वो जारी रहे। ऊपर मोदी जी, नीचे नीतीश जी, बिहार में डबल इंजन वाली सरकार, बिहार को विकसित राज्य को ओर तेज गति के आगे ले जाएगी।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 9 =

पाठको की राय