Wednesday, October 21st, 2020

भारतीय सेना में इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स के लिए वैकेंसी निकली

 इंजीनियरिंग के किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन (BE / BTech) करने वालों के लिए भारतीय सेना में नौकरी पाने का शानदार मौका है। भारतीय सेना ने इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) टेक्निकल कोर्स के तहत वैकेंसी निकाली है। पुरुषों व महिलाओं दोनों के लिए वैकेंसी है।

पदों के नाम
शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) 56 पुरुष (अप्रैल 2021)
शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) 27 महिलाएं (अप्रैल 2021)

पदों की संख्या जल्द घोषित की जाएगी।

पे स्केल - 56,100 रुपये प्रति माह से लेकर 1,77,500 रुपये प्रति माह तक (लेवल- 10 के अनुसार)

आवेदन कब और कैसे करें
इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। एप्लीकेशन लिंक बुधवार, 14 अक्टूबर 2020 से एक्टिव किए जाएंगे। तभी इस वैकेंसी की पूरी डीटेल भी जारी की जाएगी। जिस ऑफिशियल वेबसाइट पेज पर आपको नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन की डीटेल मिलेगी, उसका लिंक आगे दिया जा रहा है।

आवेदन की अंतिम तारीख 12 नवंबर 2020 होगी। किसी भी उम्मीदवार को इसके लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। यह प्रक्रिया निशुल्क है।

कैसे होगा सेलेक्शन
इस कोर्स के लिए योग्य उम्मीदवारों का सेलेक्शन फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET), इंटरव्यू और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

योग्यताएं
मान्यता प्राप्त विवि से संबंधित संकाय में इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 20 और अधिकतम 27 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को छूट मिलेगी।

Source : Agency

आपकी राय

9 + 9 =

पाठको की राय