Wednesday, October 21st, 2020

शटलर लक्ष्य सेन डेनमार्क ओपन बैडमिंटन के दूसरे दौर में पहुंचे

ओडेंसे (डेनमार्क)
भारत के युवा शटलर लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन कोर्ट पर विजयी वापसी करते हुए यहां डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नमेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली। लक्ष्य ने मंगलवार को पुरुष एकल के पहले दौर में वर्ल्ड नंबर-77 फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव को सीधे गेमों में 21-9, 21-15 से हराकर प्री-क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया। वर्ल्ड नंबर-27 भारतीय खिलाड़ी ने 36 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया।

दूसरे दौर में लक्ष्य का सामना डेनमार्क के विटिंगस से हो सकता है। इस बीच, तीन साल पहले यहां खिताब जीतने वाले पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 किदांबी श्रीकांत वर्ल्ड नंबर-52 इंग्लैंड के टॉबी पेंटी के खिलाफ टूर्नमेंट में अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।

वहीं, अजय जयराम स्थानीय खिलाड़ी वर्ल्ड नंबर-3 एंडर्स एंटनसन से जबकि शुभंकर डे कनाडा के जेसन एंथनी के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे।

महिला वर्ग में भारत की ओर कोई चुनौती नहीं है क्योंकि साइना नेहवाल और पीवी सिंधु पहले ही टूर्नमेंट से अपना नाम वापस ले चुकी हैं। यह सुपर-750 टूर्नमेंट 18 अक्टूबर तक डेनमार्क के में खेला जाना है, जोकि कोविड-19 महामारी के कारण आई रुकावट के बाद अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर फिर से शुरू हुआ है। विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) ने इससे पहले ने थॉमस और उबेर कप फाइनल्स के अलावा डेनमार्क मास्टर्स को भी रद्द कर दिया था।

Source : Agency

आपकी राय

11 + 7 =

पाठको की राय