Tuesday, October 20th, 2020

वोडाफोन-आइडिया के यूजर्स अब 3G से 4G में होंगे अपग्रेड

नई दिल्ली
रिलायंस जियो और भारती एयरटेल की तरह वोडाफोन आइडिया (Vi) अब अपने 3G यूजर्स को 4G पर अपग्रेड करने जा रहा है। बाकी टेलिकॉम ऑपरेटर्स को टक्कर देने के लिए कंपनी बेहतर कनेक्टिविटी देने का काम कर रही है। अगर आप वोडाफोन-आइडिया यूजर हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर हो सकती है। अपने की-मार्केट्स में कंपनी यूजर्स को 3G से स्विच करके 4G पर लाएगी, यानी कि बेहतर इंटरनेट स्पीड आपको मिलेगी।

कंपनी ने रविवार को कहा, 'VIL अब अपने 3G यूजर्स को Vi GIGAnet नेटवर्क पर पहले से तेज 4G डेटा स्पीड प्रोवाइड कर सकेगा।' कंपनी के इंटरप्राइज कस्टमर्स जो अभी 3G बेस्ड सर्विसेज को इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें 4G और 4G बेस्ड IoT ऐप्लिकेशंस और सर्विसेज पर अपग्रेड किया जाएगा। यह पूरी प्रक्रिया कई फेज में होगी। हालांकि, कंपनी के 2G यूजर्स को इससे कोई परेशानी नहीं होगी और खासकर रूरल एरिया में कंपनी के ढेरों 2G सब्सक्राइबर्स हैं।

मिलती रहेगी 2G कनेक्टिविटी
करीब 28 करोड़ यूजर्स वाली टेलिकॉम कंपनी की ओर से कहा गया है, 'जहां कंपनी अपने 2G यूजर्स को बेसिक वॉइस सर्विसेज पहले की तरह देती रहेगी वहीं, 3G डेटा यूजर्स को सभी मार्केट्स में कई फेज में 4G पर अपग्रेड कर दिया जाएगा।' बता दें, वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर के एकसाथ जुड़ने के बाद ऑपरेटर की ओर से नए ब्रैंडनेम Vi के साथ एक इंटीग्रेटेड 4G नेटवर्क GIGAnet लॉन्च किया गया है।

तेजी से कम हो रहे हैं यूजर्स
हाल ही में वोडाफोन-आइडिया की ओर से कहा गया है कि कंपनी के पास कुल 16 की-सर्कल्स हैं और यहां ऑपरेटर का फोकस ज्यादा सब्सक्राइबर्स जुटाने और मार्केट शेयर रेवन्यू बढ़ाने पर है। Vi की ओर से बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी देने की कोशिश खासकर इसलिए शुरू की गई है, जिससे लगातार हो रहे कस्टमर्स लॉस को रोका जा सके। ट्राई की रिपोर्ट में सामने आया है कि इस साल जून महीने में Vi के करीब 48.2 लाख यूजर्स कम हुए हैं।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 3 =

पाठको की राय