Friday, October 30th, 2020

मकान में पहुंचे चोर, दुबई में बैठे मालिक ने कराया गिरफ्तार

  लखनऊ

यूपी की राजधानी लखनऊ के एक बंद मकान में चोरी करने पहुंचे चोरों को दुबई में बैठे मालिक ने पकड़वा दिया. पुलिस ने तीन चोरों को पकड़ लिया है, जबकि एक चोर फरार होने में कामयाब रहा. पुलिस पकड़े गए चोरों से पूछताछ कर रही है. फरार चोर की भी तलाश की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के इंदिरा नगर थाना क्षेत्र के तकरोही इलाके की जगदीशपुर कॉलोनी में इश्तियाक का मकान है. इश्तियाक सितंबर 2019 से ही दुबई में रह रहे हैं. मकान बंद पड़ा है. इश्तियाक ने घर में सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे लगवा रखे हैं, जिनका लिंक उनके मोबाइल फोन से जुड़ा है. वह घर की हर गतिविधि को अपने मोबाइल पर ही देखते रहते थे.

चोरी की रात उनको पता चला कि कुछ लोगों ने उनके घर के डीवीआर का तार काट दिया है, जिसका नोटिफिकेशन मोबाइल फोन पर पहुंच गया. नोटिफिकेशन आते ही सक्रिय हुए इश्तियाक ने तुरंत ही केयरटेकर को फोन कर तत्काल मौके पर पहुंचने के लिए कहा. केयरटेकर मौके पर पहुंचा तो चोरों को देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया.

मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई. चोरों ने भागने की कोशिश की, लेकिन भीड़ ने पकड़ लिया. सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने चोरों को पुलिस के हवाले कर दिया. इस संबंध में डीसीपी नार्थ शालिनी सिंह ने बताया कि चोरों से पूछताछ की जा रही है. पकड़े गए चोरों ने पूछताछ में अपने कुछ अन्य साथियों के भी नाम बताए हैं. उनकी तलाश की जा रही है.

Source : Agency

आपकी राय

10 + 11 =

पाठको की राय