Tuesday, October 20th, 2020

सैमसंग अगले साल की पहली तिमाही में लेकर आ सकती है Galaxy A72

 

साउथ कोरिया का स्मार्टफोन ब्रैंड सैमसंग ज्यादातर नए फीचर्स अपने Galaxy S सीरीज और Galaxy Note सीरीज में लाने से पहले A-सीरीज के फोन्स में लेकर आता है। कंपनी दुनिया का पहला क्वॉड कैमरा सेटअप अपने Galaxy A9 (2018) में लेकर आया था। अब एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी पहली बार रियर पैनल पर पांच सेंसर वाला पेंटा कैमरा सेटअप Galaxy A72 में दे सकती है।


फिलहाल काफी कम ऐसे फोन हैं, जिनके रियर पैनल पर पांच सेंसर वाला पेंटा कैमरा सेटअप मिलता है। शाओमी, हुवावे और नोकिया की ओर से पेंटा कैमरा वाले फोन लॉन्च किए गए हैं। हालांकि, अगले साल चीजें बदल सकती हैं और The Elec की रिपोर्ट में टिप्सटर अभिषेक यादव के हवाले से कहा गया है कि पेंटा कैमरा सेटअप मेनस्ट्रीम हो सकता है। रिपोर्ट की मानें तो Galaxy A72 के साथ इसकी शुरुआत हो सकती है।


सामने आ रहीं रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Galaxy A72 के अलावा बाकी गैलेक्सी स्मार्टफोन्स में भी मिलने वाले कैमरा सेंसर बढ़ सकते हैं। इसके अलावा रिपोर्ट में Galaxy A72 के कैमरा सेटअप से जुड़े डीटेल्स भी शेयर किए गए हैं। फोन में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के अलावा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल लेंस, 8 मेगापिक्सल सेंसर 3x टेलिफोटो लेंस के साथ, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिल सकता है।

 

नए फोन में सैमसंग रियर पैनल पर पेंटा कैमरा सेटअप के अलावा 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दे सकता है। सामने आया पेंटा कैमरा सिस्टम दमदार हो सकता है और सैमसंग के मिडरेंज फोन में आने के बाद यह बाकी डिवाइसेज में भी जगह बना सकता है। रिपोर्ट में केवल फोन के कैमरा स्पेसिफिकेशंस शेयर किए गए हैं। Galaxy A72 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और 5G कनेक्टिविटी का सपॉर्ट मिल सकता है।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 7 =

पाठको की राय