Wednesday, October 21st, 2020

किम कार्दशियां ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट किए फ्रीज

 

न्यूयॉर्क। सोशल मीडिया के जरिए नफरत फैलाने जैसे कार्यों के विरोध में रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियां वेस्ट ने अपने सोशल अकाउंट्स को फ्रीज करने का फैसला किया है। सोशल मीडिया के जरिए कई बार गलत सूचनाओं का आदान-प्रदान भी होता है और नफरत फैलाने जैसे कृत्य भी सामने आते रहते हैं। इसे देखते हुए ही किम ने मंच से दूरी बनाने का फैसला किया है।

किम दुनिया की ऐसी हस्तियों में शामिल हैं, जिनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स सबसे अधिक हैं। किम को इंस्टाग्राम पर 18.88 करोड़ लोग फॉलो करते हैं।

दरअसल, कई बड़ी हस्तियां 'हैश टैग स्टॉप हेट फॉर प्रोफिट' अभियान को समर्थन कर रही हैं।

लियोनाडरे डिकैप्रियो, जेनिफर लॉरेंस, ऑरलैंडो ब्लूम, केरी वाशिंगटन और साचा बैरन कोहेन भी इस तरह के विरोध में शामिल हो रहे हैं।

सेलिब्रिटीज बुधवार को 24 घंटे के लिए अपने अकाउंट्स को फ्रीज करेंगे।

किम ने ट्वीटर पर लिखा, "मुझे अच्छा लगता है कि मैं इंस्टाग्राम और फेसबुक के माध्यम से आपसे सीधे जुड़ सकती हूं। लेकिन मैं तब चुप नहीं बैठ सकती, जब ये मंच नफरत फैलाने, दुष्प्रचार और गलत जानकारी फैलाने की इजाजत दे रहे हों।"

किम ने कहा कि गलत सूचना चुनावों पर गंभीर प्रभाव डालती हैं और लोकतंत्र को कमजोर करने वाली होती हैं। इसलिए वह इनका समर्थन नहीं करती हैं।

इसके साथ ही उन्होंने 'हैश टैग स्टॉप हेट फॉर प्रोफिट' अभियान में अपने प्रशंसकों को भी शामिल होने और इसका समर्थन करने की अपील भी की।

इसके अलावा अभिनेता एश्टन कचर, जिनके लाखों फॉलोअर्स हैं, वह भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बहिष्कार में शामिल होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "ये डिवाइस नफरत और हिंसा फैलाने के लिए नहीं बनाए गए थे।"

बता दें कि किम ने भ्रामक तथ्य और गलत सूचनाओं के खिलाफ अस्थायी तौर पर सोशल मीडिया अकांउट्स का उपयोग नहीं करने का फैसला किया है।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 8 =

पाठको की राय