Tuesday, October 20th, 2020

 बीपीएससी 66वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का नोटिफिशेन जारी, 28 सितंबर से कर सकेंगे पीटी के लिए आवेदन

 नई दिल्ली  
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बुधवार को 66वीं संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा की आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है। BPSC ने बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों के लिए कुल 562 रिक्तियां अधिसूचित की हैं, जिनमें से 169 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 28 सितंबर से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है। इच्छुक उम्मीदवार bpsc.bih.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

वार्षिक कैलेंडर के अनुसार, BPSC 66वीं प्रारंभिक परीक्षा की अधिसूचना जून के अंतिम सप्ताह में जारी होने वाली थी। जिसमें कोरोना महामारी के कारण देरी हुई।

जिन उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री है, वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं। उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के बाद प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।

देखें, परीक्षा की आधिकारिक अधिसूचना

आवेदन करने के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग है और उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले अधिसूचना को अच्छी तरह पढ़ लेना चाहिए। जिन पदों पर भर्ती होनी है, उनमें पदों में पुलिस अधीक्षक, जेल अधीक्षक, राज्य कर सहायक आयुक्त, ऊपरी चुनाव अधिकारी, योजना परिचालक, बिहार प्रोबेशन सेवा अधिकारी, अतिरिक्त जिला परिवहन अधिकारी, खाद्य आपूर्ति निरीक्षक, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, राजस्व अधिकारी, ब्लॉक पंचायती राज अधिकारी और अन्य शामिल हैं।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 13 =

पाठको की राय