Monday, September 28th, 2020

आखिरकार ऐपल ने फोल्डेबल आईफोन पर काम किया शुरू

 

Samsung ने अपना दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। मोटोरोला भी अपने सेकेंड जेनरेशन Motorola Razr स्मार्टफोन लाने वाली है। और अब खबरें हैं कि अब तक कोई फोल्डेबल फोन ना लाने वाली टेक दिग्गज ऐपल भी इस तरफ अपने कदम बढ़ा रही है। खबरों के मुताबिक, ऐपल एक फोल्डेबल iPhone पर काम कर रही है।


Gizmochina की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फोल्डेबल Apple iPhone पर काम चल रहा है और अभी यह डिवाइस अपने प्रोटोटाइप स्टेज में है। इसके अलावा अभी फोल्डेबल ऐपल आईफोन के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

खबरों के मुताबिक, ऐपल ने फोल्डेबल फोन पर काम करने के लिए सैमसंग से सैंपल ऑर्डर किए हैं। बता दें कि इससे पहले भी कई सालों से आईफोन्स के लिए सैमसंग ओलेड डिस्प्ले सप्लाई करती रही है। रिपोर्ट में बताया गया है कि सैमसंग डिस्प्ले प्रॉडक्शन बढ़ाकर हर साल 1 करोड़ यूनिट्स बनाने पर काम कर रही है ताकि मार्केट पर कब्जा किया जा सके।


रिपोर्ट्स की मानें तो फोल्डेबल आईफोन एक सिंगल डिस्प्ले की तरह ही दिखेगा। इसमें दो अलग-अलग डिस्प्ले पैनल नहीं दिए जाएंगे। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि फोल्डेबल आईफोन अगले साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। फिलहाल ऐपल पहली बार 5G कनेक्टिविटी वाले iPhone 12 सीरीज वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की योजना बना रही है।


इस साल ऐपल की योजना 4 आईफोन मॉडल्स लॉन्च करने की है। इन सबके स्क्रीन साइज़ और फीचर्स अलग-अलग हो सकते हैं। टॉप-ऐंड आईफोन 12 प्रो मैक्स में फास्टेस्ट 5G स्पीड सपॉर्ट मिलेगा।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 7 =

पाठको की राय