Monday, August 3rd, 2020

एक मास्क अनेक जिंदगी: जन सहयोग से 15 दिन चलेगा अभियान

ग्वालियर
मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास विभाग के निर्देशानुसार नगर निगम द्वारा 1 अगस्त से 15 अगस्त तक चलाए जा रहे “एक मास्क-अनेक जिंदगी” जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन ने शनिवार को फूलबाग चौराहे पर किया। इसके साथ ही ग्वालियर में छह प्रमुख स्थानों पर इस अभियान के तहत जरूरतमंद लोगों को जन सहयोग से 15 दिवस तक निशुल्क मास्क वितरण अभियान चलाया जाएगा।

फूलबाग चौराहे पर “एक मास्क अनेक जिंदगी” जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ करते हुए नगर निगम आयुक्त ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क एक सर्वसुलभ एवं सबसे अच्छा साधन है। एक मास्क से कई लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती है। इसी कारण आम जनों को मास्क की उपयोगिता बताने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के निर्देश पर प्रदेश भर में 15 दिवसीय एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान किल कोरोना अभियान का द्वितीय चरण है तथा इस अभियान के माध्यम से आम जनों को मास्क की उपयोगिता के प्रति जागरूक करना है।

ग्वालियर में भी नगर निगम द्वारा इस अभियान का संचालन स्व सहायता समूह एवं जन सहयोग से किया जाएगा। इस अभियान के तहत आगामी 15 दिवस तक शहर के प्रमुख छह स्थानों पर जरूरतमंद लोगों को सुबह एवं शाम के समय शिविर लगाकर मास्क का निशुल्क वितरण किया जावेगा। सभी स्थानों पर महिला एवं पुरुष के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। शिविर के दौरान विभिन्न प्रचार प्रसार माध्यमों से आम जनों को मास्क की उपयोगिता के प्रति जागरूक भी किया जायेगा।

Source : Agency

आपकी राय

5 + 6 =

पाठको की राय