Monday, July 6th, 2020

श्रीलंका के 3 पूर्व खिलाड़ियों के मैच फिक्सिंग में शामिल ,जांच शुरू

कोलम्बो
हेरोइन के साथ पकड़े गए शेहान मदुशंका की गिरफ्तारी का मामला सुलझा नहीं था कि श्रीलंका क्रिकेट पर एक और दाग लगते दिख रहा है। उसके 3 पूर्व खिलाड़ियों के मैच फिक्सिंग में शामिल होने की बात सामने आ रही है। इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की एंटी करप्शन यूनिट इस मामले की जांच कर रही है। खबर की पुष्टि खुद श्रीलंका के खेल मंत्री दुलास अलाहापेरुमा ने की है। हालांकि, किसी खिलाड़ी का नाम उजागर नहीं किया गया है।

अलाहापेरुमा के अनुसार, श्रीलंका के कम से कम तीन खिलाड़ियों की मैच फिक्सिंग के लिए आईसीसी जांच कर रही है। उन्होंने इस पर दुख जताते हुए कहा, 'हमें काफी दुख है कि क्रिकेट में अनुशासन गिर गया है। इसके साथ ही उन्होंने शेहान के डग्स मामले में फंसने पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा- यह हैरान करने वाली खबर है। देश को उनसे काफी उम्मीद थी। बता दें कि मुथैया मुरलीधरन, सनथ जयसूर्या, कुमार संगकारा महेला जयवर्धने जैसे महान खिलाड़ियों के संन्यास के बाद से श्रीलंका क्रिकेट गर्त में जाता दिख रहा है।

दूसरी ओर, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा- ‘एसएलसी का मानना है कि माननीय मंत्री ने जिसका जिक्र किया वह आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक इकाई द्वारा तीन पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ियों के खिलाफ जांच शुरू करना है। इसमें वर्तमान समय के राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। उधर क्रिकेट में अनुशासन पर ध्यान देने की बात करते हुए खेल मंत्री ने कहा है, 'क्रिकेट में अनुशासन गिरे नहीं इसके लिए सरकार को स्कूल लेवल से ही ध्यान देना होगा। स्कूल क्वॉलिटी प्लेयर्स नहीं दे पा रहे हैं।'

पच्चीस साल के मदुशंका और उनके एक दोस्त को 23 मई को देश के उत्तर-पश्चिमी प्रांत पन्नाला में कथित तौर पर हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था। मदुशंका के पास 2.7 ग्राम जबकि उनके दोस्त के पास 2.8 ग्राम हेरोइन मिली थी। इसके बाद कुलियापितिया के मजिस्ट्रेट ने इन दोनों को दो जून तक पुलिस रिमांड में भेज दिया था। आगे की जांच के लिए इनकी पुलिस रिमांड को 9 जून तक बढ़ा दिया गया है।

मदुशंका ने 2018 की शुरुआत में सुर्खियां बटोरी थी जब उसने बांग्लादेश के खिलाफ अपने पदार्पण मैच में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय हैटट्रिक बनाई थी। दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में पदार्पण मैच में हैटट्रिक लेने वाला चौथा खिलाड़ी बना था। मदुशंका ने इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ ही दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। गिरफ्तारी के बाद श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने उनका अनुबंध निलंबित कर दिया था।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 10 =

पाठको की राय